DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव परिणामों पर चर्चा के लिए सोनिया ने की बैठक

चुनाव परिणामों पर चर्चा के लिए सोनिया ने की बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव परिणामों और इनके कारणों पर चर्चा करने के लिए बुधवार को पार्टी के महासचिवों तथा पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
  
सोनिया ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मुख्यालय में पार्टी महासचिवों और पदाधिकारियों से मुलाकात की तथा बाद में पांच राज्यों के प्रभारी महासचिवों से चुनाव परिणामों पर चर्चा की। उत्तर प्रदेश में पार्टी के लिए जबर्दस्त प्रचार अभियान चलाने वाले महासचिव राहुल गांधी इस बैठक से दूर रहे।
  
कांग्रेस महासचिव एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह, उत्तराखंड के प्रभारी चौधरी वीरेंद्र सिंह, पंजाब के प्रभारी गुलचैन सिंह चरक, गोवा के प्रभारी जगमीत सिंह बरार और मणिपुर के प्रभारी लुईजिन्हो फलेरियो सोनिया के साथ बैठक में मौजूद थे।
  
कांग्रेस को उम्मीद थी कि वह शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन से पंजाब को छीन लेगी, लेकिन उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उत्तर प्रदेश में भी पार्टी पिछली बार के मुकाबले केवल छह सीटें अधिक हासिल कर पाई। 2007 में इसे 22 सीटें मिली थीं और इस बार उसे 28 सीटें मिली हैं।
  
पार्टी ने दरअसल उत्तर प्रदेश को प्रतिष्ठा का मुद्दा बना लिया था और राहुल गांधी तथा दिग्विजय सिंह ने आंकड़े में सुधार के लिए हरसंभव प्रयास किए थे। हालांकि समाजवादी पार्टी ने 224 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया।
  
राहुल गांधी ने कल उत्तर प्रदेश में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी अपने उपर ली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव परिणामों पर चर्चा के लिए सोनिया ने की बैठक