DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उद्योग जगत ने किया चुनाव परिणामों का स्वागत

उद्योग जगत ने किया चुनाव परिणामों का स्वागत

उद्योग जगत ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव परिणामों का स्वागत किया और कहा कि अधिकतर राज्यों और खासकर उत्तर प्रदेश तथा पंजाब में स्पष्ट बहुमत से स्थायित्व आएगा तथा सुधार की प्रक्रिया पर आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

भारतीय उद्योग परिसंघ के महासचिव चंद्रजीत बनर्जी ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को मिली जीत के बारे में कहा कि इससे नई सरकार को राज्य में ढांचागत संरचना तथा औद्योगिक समूह के विकास के लिए मजबूत कदम उठाने का अवसर मिलेगा।

मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में स्पष्ट बहुमत मिला है और उसकी सरकार बननी तय है। बनर्जी ने कहा कि परिसंघ सरकार को सुधार का अपना प्रस्ताव पेश करेगा। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि सरकार सुधार की योजना पर तेजी से आगे बढ़ेगी और हम सरकार के साथ मिलकर काम कर सकेंगे।

एसोसिएटेड चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसोचैम) के उत्तर प्रदेश परिषद के अध्यक्ष ललित खैतान ने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणामों से पता चलता है कि जो पार्टी स्वच्छ प्रशासन के साथ शिक्षा और नौकरी का अवसर उपलब्ध कराती है, उसे दूसरी पार्टियों की तुलना में अधिक लाभ हासिल होता है।

पंजाब में अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को मिली जीत पर बनर्जी ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल के गठबंधन के फिर जीतने से राज्य सरकार को विकास की प्रक्रिया पर और मजबूत नीतिगत कदम उठाने का अवसर मिलेगा। बनर्जी ने कहा कि सरकार की स्थायित्व से कारोबारी संस्थानों में विश्वास का माहौल बनेगा और निवेश में वृद्धि होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उद्योग जगत ने किया चुनाव परिणामों का स्वागत