DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगर बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी: द्विवेदी

अगर बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी: द्विवेदी

कांग्रेस ने सोमवार को केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा को वस्तुत: झाड़ लगाते हुए स्पष्ट किया कि अगर उसे बहुमत नहीं मिला तो उत्तर प्रदेश में वह विपक्ष में बैठेगी। पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की मतगणना की पूर्व संध्या पर यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि अगर बहुमत मिलता है तो कांग्रेस सरकार बनायेगी। अगर बहुमत नहीं मिला तो वह विपक्ष में बैठेगी। पार्टी ने अपने रुख को अब तक नहीं बदला है।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी द्विवेदी ने ऐसा कह कर वर्मा जैसे नेताओं को चुप कराने का प्रयास किया, जिन्होंने इस मुद्दे पर व्यक्तिगत राय जाहिर की है। वर्मा ने यह कह कर एक विवाद पैदा कर दिया है कि अगर बहुमत नहीं मिलता है तो बसपा कांग्रेस के लिए एक बेहतर सहयोगी होगा।

द्विवेदी ने कहा कि व्यक्तियों की अलग अलग राय हो सकती है, लेकिन पार्टी का जो फैसला होता है उससे सब बंधे होते हैं। उत्तर प्रदेश के मामले में भी यह सही है। जनार्दन द्विवेदी की यह टिप्पणी आज उस समय सामने आयी, जब पार्टी सांसद पी एल पुनिया ने बसपा के साथ गठबंधन की संभावनाओं से इंकार किया और वर्मा की टिप्पणियों को उनकी व्यक्तिगत राय बताया।

उधर केन्द्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार के गठन में कांग्रेस महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। उन्होंने भी वर्मा की टिप्पणी को उनकी व्यक्तिगत राय करार दिया। कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने पार्टी की मीडिया ब्रीफिंग के दौरान चुनाव बाद की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर अटकलबाजियों में जाने से इंकार कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगर बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी: द्विवेदी