DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में बुर्के पर बहस

ऑस्ट्रेलिया में बुर्के पर बहस

ऑस्ट्रेलिया के एक शीर्ष विधि निकाय लॉ इंस्टीट्यूट ऑफ विक्टोरिया ने देश में बुर्का पहनने वाली महिलाओं के लिए एक नए कानून की बात कही है, जिसमें पहचान बताने को कहने पर उन्हें अपना चेहरा दिखाना जरूरी होगा।

लॉ इंस्टीट्यूट ऑफ विक्टोरिया के अध्यक्ष माइकल होल्क्रोफ्ट ने कहा कि कई ऐसे अवसर आते हैं जब व्यक्ति की पहचान सत्यापित करने के लिए उसका चेहरा देखना जरूरी होता है। होल्क्रोफ्ट ने कहा कि मैं व्यावहारिक मुद्दों को समझ सकता हूं कि पहचान क्यों जरूरी है और मुझे लगता है जब तक हमारी सांस्कृतिक और धार्मिक संवेदनशीलता है तब तक संभवत: हमारे पास इसके लिए कुछ समर्थन है।

उन्होंने कहा कि इसके कार्यान्वयन के साथ शैक्षिक अभियान भी चलाया जाना चाहिए ताकि लोग सांस्कृतिक रूप से जागरूक हों। उन्होंने कहा कि मैं कुछ बेहतर नियम पसंद करूंगा ताकि लोग जानबूझकर अपराध न करें।

इस पर प्रतिक्रिया में इस्लामी काउंसिल ऑफ विक्टोरिया के प्रवक्ता नजीम हुसैन ने कहा कि वर्तमान कानून पुलिस को चेहरे से बुर्का हटाने के लिए कहने का पर्याप्त अधिकार देता है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट है कि ऑस्ट्रेलिया के मुसलमानों को सुरक्षा, जनसुरक्षा तथा किसी कानून के लिए पहचान बताने में कोई परेशानी नहीं है।

यह मांग न्यू साउथ वेल्स सरकार की उस घोषणा पर की गई जिसमें उसने धोखाधड़ी का खतरा कम करने की खातिर बुर्काधारी महिला की पहचान के लिए कड़े मानदंड अपनाने की बात कही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया में बुर्के पर बहस