DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने किया हत्फ-2 का परीक्षण

पाकिस्तान ने किया हत्फ-2 का परीक्षण

पाकिस्तान ने 180 किलोमीटर की दूरी तक मार करने वाली हत्फ-2 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। यह मिसाइल परम्परागत और गैर-परम्परागत मुखास्त्र वहन करने में सक्षम है। यह जानकारी सोमवार को एक मीडिया रपट में दी गई।

'जियो न्यूज' के अनुसार सतह से सतह पर मार करने वाली हत्फ-2 बैलिस्टिक मिसाइल करीब 180 किलोमीटर की दूरी तक मार कर सकती है। पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह मिसाइल परम्परागत और गैर-परम्परागत मुखास्त्र वहन करने में सक्षम है।

इससे पहले पाकिस्तान ने पिछले साल अप्रैल में कम दूरी तक सतह से सतह पर मार करने वाली परमाणु क्षमता से युक्त मिसाइल का परीक्षण किया था। हत्फ श्रेणी की यह मिसाइल 60 किलोमीटर तक मार कर सकती है।

इससे महज दो महीने पहले पाकिस्तान ने परमाणु क्षमता वाली क्रूज मिसाइल हत्फ-7 का परीक्षण किया था। यह 600 किलोमीटर की दूरी तक मार सकती है। भारत और पाकिस्तान अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए आए दिन मिसाइलों का परीक्षण करते रहते हैं।

पाकिस्तान के पास हत्फ बैलिस्टिक मिसाइल और उसके विविध प्रकार, कम दूरी तक मार करने वाली गजनवी मिसाइल, मध्यम दूरी तक मार करने वाली गौरी और शाहीन बैलिस्टिक मिसाइले, बाबर क्रूज मिसाइल और बकतर-शिकन टैंक भेदी मिसाइल मिसाइल है। इनमें से ज्यादातर मिसाइलें उसने चीन की मदद से विकसित की हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान ने किया हत्फ-2 का परीक्षण