DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहली बार सचिन के नाम दर्ज नहीं होगा शतक

पहली बार सचिन के नाम दर्ज नहीं होगा शतक

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया में चल रही त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के फाइनल्स में नहीं पहुंच पाने और एशिया कप में उसका पहला मैच 13 मार्च को होने के कारण अब यह तय हो गया है कि पूरा साल गुजर जाने के बाद भी सचिन तेंदुलकर के नाम पर अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक दर्ज नहीं होगा और इस स्टार बल्लेबाज के करियर में ऐसा पहली बार होगा।

तेंदुलकर ने अपना आखिरी शतक विश्वकप 2011 में 12 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नागपुर में लगाया था और इसके बाद वह टेस्ट और वनडे में कुल मिलाकर 32 पारियां खेल चुके हैं लेकिन इनमें तिहरे अंक तक नहीं पहुंच पाये। इस बीच उन्होंने आठ अर्धशतक जमाए जिनमें से दो बार 90 रन के पार भी पहुंचे।

बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम 13 मार्च को श्रीलंका से अपना पहला मैच खेलेगी और तब तक तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बिना शतक लगाए 366 दिन पूरा कर लेंगे। यह पहला अवसर है जबकि सचिन 365 या इससे अधिक दिन तक शतक से महरूम रहेंगे। मास्टर ब्लास्टर बीच में एक बार 34 अंतरराष्ट्रीय पारियों तक शतक नहीं लगा पाये थे लेकिन तब समय इतना लंबा नहीं खिंचा था।

तेंदुलकर ने 26 मई 2007 से चार जनवरी 2008 के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34 ऐसी पारियां खेली थी जिनमें वह तिहरे अंक में नहीं पहुंच पाये थे। उन्होंने तब हालांकि 223 दिन के अंदर ये पारियां खेल ली थी। वह तब कई अवसरों पर नर्वस नाइंटीज के शिकार बने और तीन बार तो 99 रन पर आउट हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहली बार सचिन के नाम दर्ज नहीं होगा शतक