DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लेफ्टिनेंट जनरल विक्रम सिंह होंगे नए सेनाध्यक्ष

लेफ्टिनेंट जनरल विक्रम सिंह होंगे नए सेनाध्यक्ष

संशय के बादलों को हटाते हुए सरकार ने लेफ्टिनेंट जनरल विक्रम सिंह को 31 मई से अगला सेनाध्यक्ष बनाने की शनिवार को घोषणा की। वह जनरल वीके सिंह की जगह लेंगे। 59 वर्षीय लेफ्टिनेंट जनरल विक्रम सिंह अगस्त 2014 तक इस पद पर रहेंगे।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सितांशु कार ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल विक्रम सिंह को 31 मई, 2012 की दोपहर से जनरल की रैंक के साथ नया सेनाध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वह वर्तमान सीओएएस जनरल वीके सिंह की जगह लेंगे।

लेफ्टिनेंट विक्रम सिंह सिख लाइट इंफेंट्री रेजिमेंट में 31 मार्च 1972 में शामिल हुए थे और अपने 40 साल के करियर में कई पदों पर रहे। आम तौर पर रक्षा सेवाओं के प्रमुखों की घोषणा 60 दिन पहले की जाती है लेकिन इस मामले में सरकार ने 90 दिन पहले यह घोषण की।

जनरल विक्रम सिंह के नाम पर कश्मीर में एक कथित रूप से फर्जी मुठभेड़ से जुड़े होने को लेकर सवाल उठाया गया था। जनरल वीके सिंह के आधिकारिक रिकार्ड में दो जन्म तारीखें थीं। इसे लेकर पैदा हुए विवाद के कारण वह इस मामले को उच्चतम न्यायालय तक ले गए और कहा कि वह 10 मई 1951 को जन्में हैं न की एक साल बाद। 

बहरहाल, शीर्ष अदालत ने उनकी बात को मानने से इंकार करते हुए कहा कि उन्हें 10 मई 1950 के आधार पर पदोन्नति मिली है इसलिए उनकी बताई जन्म तारीख को नहीं माना जा सकता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लेफ्टिनेंट जनरल विक्रम सिंह होंगे नए सेनाध्यक्ष