DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में चुनाव का आखिरी ओवर, गोवा में भी आज वोटिंग

यूपी में चुनाव का आखिरी ओवर, गोवा में भी आज वोटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम दौर के मतदान में शनिवार को 60 सीटों पर मतदान होगा और गोवा में भी कल ही वोट डाले जाएंगे। इसके साथ ही आम चुनाव का लघु रूप माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, जबकि लखनऊ में सातवें और अंतिम चरण का मतदान कल होगा और गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए भी कल ही वोट डाले जाएंगे।

वोटों की गिनती छह मार्च को होगी। निर्वाचन आयोग के सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की 16वीं विधानसभा के लिए सातवें तथा अंतिम चरण के मतदान में प्रदेश के बिजनौर, मुरादाबाद, भीमनगर, रामपुर, ज्योतिबाफुलेनगर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर तथा लखीमपुर खीरी जिलों की कुल 60 विधानसभा सीटों पर कल वोट डाले जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस चरण में करीब एक करोड़ 82 लाख मतदाता करीब 18 हजार मतदान केन्द्रों पर 962 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला कर सकेंगे। इस चरण के मतदान में मुख्यत: सपा का मुस्लिम चेहरा कहे जाने वाले पार्टी महासचिव आजम खां, राज्य सरकार की मंत्री ओमवती और बसपा सांसद एवं क्षेत्रीय समन्वयक जुगल किशोर के बेटे सौरभ सिंह तथा बाहुबली विधायक डी़ पी़ यादव के चुनावी भाग्य का फैसला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में चुनाव का आखिरी ओवर,गोवा में भी आज वोटिंग