DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उप्र चुनाव: सातवें चरण का प्रचार थमा

उप्र चुनाव: सातवें चरण का प्रचार थमा

उत्तर प्रदेश विधानसभा के सातवें और अंतिम चरण का चुनाव प्रचार गुरुवार शाम पांच बजे थम गया। प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने ताबड़तोड़ रैलियां कर पूरी ताकत झोंक दी। सातवें चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और रुहेलखंड क्षेत्र के 10 जिलों की 60 सीटों पर तीन मार्च को मतदान होना है।

इस चरण में जिन 10 जिलों में मतदान होना है उनमें लखीमपुर खीरी, बरेली, शाहजहांपुर, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, भीमनगर, बदायूं, पीलीभीत और अमरोहा शामिल हैं।

कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं ने आज इन जिलों में करीब 50 जनसभाएं कर ताबड़तोड़ प्रचार किया।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने पीलीभीत, शाहजहांपुर और लखीमपुर खीरी, भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी रामपुर लखीमपुर खीरी और मुरादाबाद, भाजपा नेता राजनाथ सिंह बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर, भाजपा नेता सुषमा स्वराज बरेली और शाहजहांपुर, सपा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव बरेली और रामपुर तो कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बरेली और शाहजहांपुर में चुनावी रैलियां करके अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया।

सातवें चरण में करीब 1.81 करोड़ मतदाता कुल 962 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। कुल 17,640 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और मतदान के लिए करीब 19 हजार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का इस्तेमाल होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उप्र चुनाव: सातवें चरण का प्रचार थमा