DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफवाहों पर गिरा पर्दा, दुबई से लौटे जरदारी

अफवाहों पर गिरा पर्दा, दुबई से लौटे जरदारी

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी शुक्रवार सुबह दुबई से स्वदेश लौट आए। गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के बड़े मामलों को फिर से खोलने में नाकामी को लेकर देश के सुप्रीम कोर्ट ने चेतावनी दी थी कि वह प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है।

इस बारे में चर्चा करने के लिए संसद का एक विशेष सत्र बुलाया गया है। सत्र से पूर्व ही जरदारी वापस आ गए।  अधिकारियों ने बताया कि जरदारी अपने एक मित्र के पुत्र के विवाह समारोह में भाग लेने के लिए दुबई गए थे और तय समय पर वापस लौट आए।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने मीडिया के समक्ष पुष्टि की कि जरदारी एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए दुबई गए थे और सुबह पांच बजे इस्लामाबाद वापस आ गए।

पिछले माह जब जरदारी अचानक दुबई गए तो उनके भविष्य को लेकर तरह तरह की अटकलें लगाई जाने लगी थीं। हालांकि जरदारी हृदय संबंधी समस्या के इलाज के लिए करीब एक पखवाड़े तक वहां रहे थे।

देश की असैन्य सरकार और सेना के बीच कथित मेमोगेट मामले को लेकर टकराव बढ़ने के बाद उन्होंने एक दिन का दुबई दौरा किया। देश में मेमोगेट मामले की चर्चा जोरों पर है जिसमें पिछले साल मई में पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद सेना को काबू में रखने के लिए कथित तौर पर अमेरिकी मदद मांगी गई थी।

सरकार सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी का भी सामना कर रही है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर प्रशासन ने जरदारी के खिलाफ कथित धन शोधन संबंधी मामलों की समीक्षा के लिए स्विस सरकार को पत्र नहीं लिखा तो वह राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफवाहों पर गिरा पर्दा, दुबई से लौटे जरदारी