DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संप्रग के पास बहुमत नहीं, कराए चुनाव: भाजपा

संप्रग के पास बहुमत नहीं, कराए चुनाव: भाजपा

भाजपा ने सरकार से गद्दी छोड़ देने और लोकसभा चुनाव कराने की मांग करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि यह सत्तारूढ़ गठबंधन संसद के दोनों सदनों में बहुमत खो चुका है।

लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के नेता सुषमा स्वराज तथा अरुण जेटली ने यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार लोकसभा और राज्यसभा दोनों में बहुमत खो चुकी है। सरकार को तुरंत गद्दी से हट जाना चाहिए और नए चुनाव कराने चाहिए।

जेटली ने बताया कि भाजपा कोर ग्रुप की आज बैठक करके लोकपाल मुद्दे पर सड़कों पर शुरू की जाने वाली लड़ाई के बारे में रणनीति तय करेंगे। लोकपाल को लेकर कल संसद में जो कुछ हुआ उसके बारे में हम सड़कों पर सरकार का पर्दाफाश करेंगे। हम संसद के अगले सत्र में भी इस विधेयक के मामले को लेकर सरकार का असली चेहरा सामने लाएंगे।

उन्होंने कहा कि संप्रग अपना राजनीतिक संतुलन खो बैठी है जिससे इस सरकार का संतुलन भी गड़बड़ा गया है। इससे पहले पार्टी प्रमुख नितिन गडकरी ने भी आरोप लगाया कि कल राज्यसभा में जो कुछ हुआ वह सरकार रचित पूर्व नियोजित कार्यक्रम था। उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और संप्रग को चाहिए कि अब वे देश को अपने शासन से मुक्ति दें। उन्होंने कहा कि इसके लिए भाजपा देशव्यापी आंदोलन छेड़ेगी।     गडकरी ने लोकपाल से संबंधित लोकसभा और राज्यसभा के घटनाक्रमों को भारतीय लोकतंत्र को कलंकित  करने वाली घटनाएं बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और संप्रग सरकार दोनों को नैतिक आधार पर तुरंत सत्ता से हट जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संप्रग के पास बहुमत नहीं, कराए चुनाव: भाजपा