DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

27 दिसंबर से तीन दिन के अनशन पर बैठेंगे अन्ना

27 दिसंबर से तीन दिन के अनशन पर बैठेंगे अन्ना

संसद में पेश होने के लिए तैयार किये जा रहे लोकपाल विधेयक के नये मसौदे पर निराशा प्रकट करते हुए अन्ना हजारे ने मंगलवार को कहा कि वह 27 दिसंबर से तीन दिन तक अनशन पर बैठेंगे और उसके बाद तीन दिन तक जेल भरो आंदोलन चलाया जाएगा।

हजारे ने आज शाम यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं 27, 28 और 29 दिसंबर को अनशन करूंगा। इसके बाद 30 दिसंबर से तीन दिन का जेल भरो आंदोलन चलाया जाएगा। उसके बाद मैं पांच राज्यों जहां विधानसभा चुनाव होने हैं, का दौरा करूंगा और कांग्रेस नीत सरकार के खिलाफ प्रचार करूंगा।

प्रभावी लोकपाल विधेयक लाने में सरकार के इरादे पर संदेह प्रकट करते हुए हजारे ने कहा कि सरकार जनता की आवाज की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की जिंदगी चारों ओर फैले भ्रष्टाचार से तकलीफदेह हो गयी है। लेकिन सरकार अंधी हो गयी है। वह जनता की परेशानी देख या सुन नहीं सकती।

हजारे ने कहा, सरकार को अपने रास्ते जाने दें। हम अपने रास्ते चलेंगे। मैंने फैसला कर लिया है कि जब तक जान है संघर्ष करता रहूंगा। उन्होंने संसद में पेश करने के लिए तैयार मसौदे के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हम कहते हैं कि कोई भी मसौदा लाओ लेकिन भ्रष्टाचार को खत्म करो। हजारे विधेयक के मसौदे में शिकायत निवारण प्रणाली के केंद्रीयकरण के प्रावधान के भी विरोध में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:27 दिसंबर से तीन दिन के अनशन पर बैठेंगे अन्ना