फोटो गैलरी

Hindi News27 दिसंबर को संसद में पेश होगा लोकपाल विधेयक

27 दिसंबर को संसद में पेश होगा लोकपाल विधेयक

लोकपाल विधेयक 27 दिसम्बर को संसद में पेश किया जाएगा, और इसको पारित करने के लिए संसद का मौजूदा शीतकालीन सत्र तीन दिनों के लिए बढ़ाया जा रहा है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी है। सूत्रों ने कहा है...

27 दिसंबर को संसद में पेश होगा लोकपाल विधेयक
एजेंसीTue, 20 Dec 2011 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकपाल विधेयक 27 दिसम्बर को संसद में पेश किया जाएगा, और इसको पारित करने के लिए संसद का मौजूदा शीतकालीन सत्र तीन दिनों के लिए बढ़ाया जा रहा है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी है।

सूत्रों ने कहा है कि सरकार ने यह निर्णय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा अगस्त में किए गए वादे को पूरा करने के लिए लिया है। सिंह ने अगस्त में कहा था कि लोकपाल विधेयक शीतकालीन सत्र में पारित किया जाएगा। सरकार, सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के आंदोलन को भी रोकना चाहती है। अन्ना ने लोकपाल विधेयक न पारित होने की स्थिति में 27 दिसम्बर से अनशन की चेतावनी दी है।

नए कार्यक्रम के अनुसार, संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही क्रिसमस की छुट्टी के लिए 22 दिसम्बर को स्थगित कर दी जाएगी और 27 दिसम्बर से सदन की बैठक फिर शुरू हो जाएगी। केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री हरीश रावत ने कहा कि लोकपाल विधेयक को मंजूरी के लिए मंगलवार शाम साढ़े सात बजे मंत्रिमंडल की बैठक में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही खुलासा करने वालों से सम्बंधित विधेयक भी पेश किया जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें