DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संसद में चिदंबरम का बहिष्कार, बर्खास्तगी की मांग

संसद में चिदंबरम का बहिष्कार, बर्खास्तगी की मांग

लोकसभा में गृह मंत्री पी चिदंबरम को मंगलवार को एक बार फिर भाजपा नीत राजग के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। प्रश्नकाल में सदस्यों ने गृह मंत्री के जवाब के दौरान भारी हंगामा किया और उन्हें बर्खास्त किये जाने की मांग की।

भाजपा नीत राजग ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले गृह मंत्री पी चिदंबरम का दोनों सदनों में बहिष्कार करने और उन्हें बोलने नहीं देने का फैसला किया है। मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान पहला और दूसरा प्रश्न गृह मंत्रालय से संबंधित था। मीनाक्षी नटराजन के प्रश्न का उत्तर देने के लिए चिदंबरम जैसे ही खड़े हुए भाजपा, जदयू, शिवसेना सदस्यों ने उनका जबर्दस्त विरोध किया। और उनके इस्तीफे की मांग की।

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने शोर शराबे के बीच सदन की कार्यवाही को जारी रखा और चिदंबरम ने मीनाक्षी नटराजन और बोचा झांसी लक्ष्मी के प्रश्न का उत्तर दिया। हंगामे की वजह से हालांकि उनका जवाब नहीं सुना जा सका। जवाब के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, अन्य केंद्रीय मंत्रियों एवं संप्रग सदस्यों ने मेजें थपथपा कर इसका स्वागत किया।

गृह मंत्रालय से जुड़े मनीष तिवारी के प्रश्न के दौरान भी यही स्थिति रही और राजग सदस्यों ने उनका विरोध जारी रखा। भाजपा सदस्यों ने चिदंबरम हाय हाय, चिदंबरम को बर्खास्त करो, चिदंबरम इस्तीफा दो के नारे लगाए।

गौरतलब है कि भाजपा टूजी स्पेक्ट्रम मामले में गृह मंत्री पी चिदंबरम से इस्तीफे की मांग कर रही है। गृह मंत्री पर दिल्ली के एक होटल व्यवसायी को जालसाजी के मामले में कथित तौर पर मदद करने का भी आरोप लगाया गया। भाजपा ने इस मामले में संसद से बाहर मीडिया के समक्ष बयान देने के लिए चिदंबरम के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने का निर्णय किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संसद में चिदंबरम का बहिष्कार, बर्खास्तगी की मांग