DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंत्रियों ने लोकपाल विधेयक के मसौदे में सुधार किए

मंत्रियों ने लोकपाल विधेयक के मसौदे में सुधार किए

सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों ने सोमवार को लोकपाल विधेयक के मसौदे में सुधार किए और कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के मुताबिक इसे संसद के मौजूदा सत्र में पेश किया जाएगा।

खुर्शीद ने संवाददाताओं से कहा कि गृहमंत्री पी चिदंबरम की अध्यक्षता में मंत्रियों की उच्चस्तरीय बैठक में हमने मसौदे में सुधारों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने कहा कि हमें मसौदे में सुधार के निर्देश मिले थे और हमने सुधार किए हैं।

खुर्शीद ने कहा कि विधेयक का वास्तविक मसौदा बनाने के लिहाज से अधिकारी अंतिम रूप दे रहे हैं और जैसे ही यह तैयार होता है प्रधानमंत्री की ओर से मंजूरी मिलते ही इसे कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि आज रात कैबिनेट की बैठक होने की संभावना नहीं है क्योंकि अधिकारियों को मसौदे पर काम करना है।

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह अंतिम रात होगी और उन्हें (मसौदे पर काम करने के लिए) जागते रहना होगा। खुर्शीद ने कहा कि मसौदे को संशोधन के बाद कैबिनेट के समक्ष मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। उससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी इस पर नजर डालेंगे।

कानून मंत्री ने कहा कि सरकार मौजूदा सत्र में ही लोकपाल विधेयक लाएगी। उन्हें लगता है कि शायद इसके विस्तार की जरूरत नहीं पड़े। चिदंबरम और खुर्शीद के अलावा बैठक में संचार मंत्री कपिल सिब्बल मौजूद थे। तीनों मंत्री वकील हैं और टीम अन्ना से लोकपाल विधेयक के मसौदे पर चर्चा करने वाली संयुक्त मसौदा समिति में भी शामिल रह चुके हैं। कार्मिक राज्यमंत्री वी नारायणसामी भी मंत्रियों की बैठक में शामिल हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंत्रियों ने लोकपाल विधेयक के मसौदे में सुधार किए