DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिलीपींस में बाढ से मरे लोगों का सामूहिक अंतिम संस्कार

तूफान वाशी के कारण आई भयंकर बाढ़ के बाद सड़ रहे शवों से बीमारियां फैलने की आशंका के मद्देनजर फिलीपींस शासन मारे गए लोगों के सामूहिक अंतिम संस्कार की तैयारियां कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि तटीय शहरों कागयान डी ओरो और इलिगन में स्थिति बेहद दयनीय है और दक्षिण द्वीपसमूह मिंडानो भी इस भीषण आपदा से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।
   
फिलीपींस के नेशनल रेड क्रॉस प्रमुख ग्वेनडोलिन पांग ने बताया कि मृतकों का आंकड़ा 652 पर पहुंच चुका है और 911 लोग अभी भी लापता हैं। भयावह बाढ़ में कई गांव बह गए हैं। रेड क्रास ने रविवार को बताया कि तूफान से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए तटीय नगर कागयान डी ओरो और इलिगन में सबसे ज्यादा लोगों की जान गई। करीब 47000 लोग राहत केंद्रों में शरण लिये हुए हैं।
   
इलिगन के सिटी मेयर लारेंस क्रूज ने बताया कि बरामद 300 शवों में से करीब 50 शवों का सामूहिक अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुर्दाघर ऐसे शवों से अटा पड़ा है जिनकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। औपचारिक प्रक्रियाओं को निपटाने के बाद सामूहिक अंतिम संस्कार सोमवार को किया जाएगा। फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग ने 533 लोगों के आपदा से मरने की पुष्टि की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिलीपींस में बाढ से मरे लोगों का सामूहिक अंतिम संस्कार