DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानसिक संतुलन खो बैठी है कांग्रेस: मायावती

मानसिक संतुलन खो बैठी है कांग्रेस:  मायावती

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री एवं बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है और इसीलिये उसे हाथी पैसा खाता हुआ दिख रहा है। इसके पहले राहुल ने कल समाप्त हुए पांच दिवसीय जन-संपर्क अभियान के दौरान बसपा सरकार पर जमकर हमले किए।

मायावती ने आज यहां पार्टी द्वारा आयोजित मुस्लिम, क्षत्रिय एवं वैश्य समाज की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को बसपा का हाथी सता रहा है़। कांग्रेस की दिमागी हालत इतनी खराब हो गयी है कि उसे हाथी पैसा खाता हुआ दिखाई पड़ रहा है।

अपने जन-संपर्क अभियान के दौरान कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के इस दावे की खिल्ली उड़ाते हुए कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो पांच साल में उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल जायेगी, बसपा मुखिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से सबसे ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह कह कर कि सत्ता में आने पर पांच साल में उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल देंगे वह धोखा कर रही है।

मायावती ने कहा कि आजादी के बाद लगातार 40 साल तक सत्ता में जब कांग्रेस कुछ नहीं कर पायी तो पांच साल में वह क्या कर लेगी। यह कहते हुए कि कांग्रेस के शासनकाल में ही रोजी-रोटी की तलाश में उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा लोग अन्य राज्यों में गये, बसपा प्रमुख ने विदेशी बैंकों में भारतीयों के जमा कालेधन के मुद्दे पर भी कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि इसके नेताओं के भी दामन साफ नहीं लगते, इसीलिए कांग्रेस सरकार विदेशी बैंकों में जमा कालाधन वापस लाने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं चुनौती देती हूं कि कांग्रेस पार्टी यदि उत्तर प्रदेश के लिये कुछ करना चाहती है तो वह इस बात की घोषणा करे कि विदेशी बैंकों में जमा अरबों-खरबों का कालाधन वापस लायेगी और उसका पचास प्रतिशत उत्तर प्रदेश के विकास पर खर्च किया जायेगा़, मैं जानती हूं कि वह ऐसा नहीं कर सकती है, क्योंकि उनके नेताओं के दामन भी साफ नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मानसिक संतुलन खो बैठी है कांग्रेस: मायावती