DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजित सिंह बने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री

अजित सिंह बने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री

केंद्रीय मंत्रिमंडल में किये गए मामूली विस्तार में रालोद प्रमुख अजीत सिंह को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया है, जिसका मकसद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मजबूती प्रदान करना है।

सिंह को नागर विमानन मंत्री बनाया गया है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 72 वर्षीय जाट नेता एक सप्ताह पहले ही कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन में शामिल हुए थे और रविवार को उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया। संप्रग दो के 2009 में सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर से किया गया मंत्रिमंडल का यह तीसरा विस्तार है।

ऐसा संकेत मिल रहा है कि अजीत सिंह को नागर विमानन मंत्री बनाया जा सकता है। वह 77 सदस्यों वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 33वें कैबिनेट मंत्री हैं।

अजीत सिंह को राष्ट्रपति भवन में एक संक्षिप्त कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस दौरान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कई केंद्रीय मंत्री उपस्थित थे।

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले अजीत सिंह को संप्रग में शामिल करने में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की अहम भूमिका बतायी जाती है। राहुल गांधी इस समारोह में उपस्थित थे और अजीत सिंह के पुत्र जयंत चौधरी के साथ बैठे थे। जयंत चौधरी मथुरा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अजित सिंह बने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री