DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इसी सत्र में लाएंगे लोकपाल बिलः पीएम

इसी सत्र में लाएंगे लोकपाल बिलः पीएम

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार लोकपाल विधेयक को अंतिम रूप देने के लिए रात-दिन काम कर रही है और संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में विधेयक को पारित कराने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी।

मास्को से स्वदेश वापसी के दौरान सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भ्रष्टाचार निरोधक विधेयक को कल तक केंद्रीय मंत्रिमंडल के पास उसकी मंजूरी के लिए पेश किया जाएगा।

लोकपाल विधेयक पर अन्ना हजारे द्वारा सरकार पर दबाव बढ़ाने के बीच सिंह ने कहा कि सरकार विधेयक को मौजूदा शीतकालीन सत्र में पारित कराने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी और इस संबंध में सरकार की गंभीरता को लेकर कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा कि एकबार संसद में पेश किए जाने के बाद क्या होगा इसपर वह कोई अटकल नहीं लगा सकते। उन्होंने कहा कि हम इस सत्र में विधेयक को पारित कराने का हरसंभव प्रयास करेंगे। हम विधेयक को अंतिम रूप देने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि कल तक हम विधेयक को मंत्रिमंडल के समक्ष लाने में सक्षम होंगे।

सिंह ने ये बातें तब कहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में लोकपाल विधेयक को पारित कराने में सक्षम हो सकेगी। गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर को समाप्त हो रहा है। सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल के फैसले के बाद सरकार विधेयक को संसद में पेश करने के लिए तैयार होगी।

उन्होंने कहा कि एक बार संसद में पेश करने के बाद, यह संसद के हाथ में होगा। हम नहीं जानते कि क्या होगा लेकिन इस सत्र में विधेयक को पारित कराने में हमारी गंभीरता के प्रति किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

उधर, हजारे ने धमकी दी है कि अगर संसद के शीतकालीन सत्र में लोकपाल विधेयक को पारित नहीं किया जाता है तो वह 27 दिसंबर से अपना अनशन शुरू करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इसी सत्र में लाएंगे लोकपाल बिलः पीएम