DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम के इस्तीफे की मांग पर लोकसभा में हंगामा

चिदंबरम के इस्तीफे की मांग पर लोकसभा में हंगामा

विपक्ष ने गृहमंत्री पी चिदम्बरम पर एक होटल मालिक को बचाने के मकसद से पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग को लेकर गुरुवार को लोकसभा में जबर्दस्त हंगामा किया। इसके बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

सुबह सदन की कार्यवाही सांसदों की उपेक्षा के मामले पर दोपहर तक स्थगित कर दी गई थी। बाद में चिदंबरम के इस्तीफे की मांग को लेकर शोरशराबे की वजह से इसे दोपहर बाद दो बजे तक और फिर दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।

दो बजे कार्यवाही फिर से शुरू होने पर भारतीय जनता पार्टी, जनता दल यूनाइटेड और अन्नाद्रमुक के सदस्य अध्यक्ष के आसन के सामने आकर हंगामा करने लगे। वे चिदंबरम को जेल भेजो और गृह मंत्री को बर्खास्त करो के नारे लगा रहे थे।

इस शोरशराबे के बीच ही संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल ने केबल टेलीविजन नेटवर्क विनियमन दूसरा संशोधन विधेयक सदन में पेश किया। इसके बाद उपाध्यक्ष करिया मुंडा ने रेलवे की अनुपूरक मांगों पर चर्चा का जवाब देने के लिए रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी का नाम पुकारा मगर हंगामे की वजह से वह इसे शुरू नहीं कर सके। इस बीच समाजवादी पार्टी के सदस्य भी सच्चर कमेटी की रिपोर्ट लागू करने की मांग को लेकर अध्यक्ष के आसन के सामने आकर शोरशराबा करने लगे। उपाध्यक्ष के बार बार अनुरोध के बावजूद जब सदस्य शांत नहीं हुए तो मुंडा ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिदंबरम के इस्तीफे की मांग पर लोकसभा में हंगामा