DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इशांत की फिटनेस पर सवालिया निशान

इशांत की फिटनेस पर सवालिया निशान

क्या इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं? मानुका ओवल मैदान पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम के साथ गुरुवार को शुरू हुए दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल देखकर तो यही लगा, क्योंकि वह सिर्फ 5.3 ओवर गेंदबाजी कर सके।

वेबसाइट 'क्रिक इंफो डॉट कॉम' के मुताबिक भारतीय टीम के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि इशांत को इस मैच में सिर्फ छह ओवर गेंदबाजी करनी थी लेकिन वह यह कोटा भी पूरा नहीं कर सके।

अपने 5.3 ओवर के स्पेल में इशांत दो बार मैदान से बाहर गए। छठे ओवर की तीसरी गेंद के बाद जब वह दोबारा पवेलियन में वापस गए तो फिर मैदान में उनकी वापसी नहीं हो सकी। इशांत को बाद में मैदान में देखा गया लेकिन उस समय वह पानी लेकर आए थे।

इस संक्षिप्त स्पेल और दो बार मैदान से बाहर जाने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इशांत का टखना पूरी तरह दुरुस्त नहीं है। भारतीय टीम को उनकी स्थिति पर पैनी नजर रखनी होगी क्योंकि उनके पास अब इस समस्या से उबरने के लिए सिर्फ 11 दिन रह गए हैं।

यहां एक अहम सवाल उठता है कि क्या इशांत को अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के दौरान लगी चोट से उबरने के लिए समय रहते ऑपरेशन करा लेना चाहिए था क्योंकि ऑपरेशन को टालने और दवाइयों और फिजियो की मदद से फिट होने का उनका प्रयास पूरी तरह सही नहीं दिख रहा है।

इशांत की गैरमौजूदगी ने भारतीय टीम के दूसरे प्रमुख गेंदबाजों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी डाल दी। उमेश यादव तीन विकेट लेकर इस जिम्मेदारी को पार लगाते दिखे लेकिन अभ्यास मैच के पहले दिन मेजबान टीम द्वारा जुटाए गए 398 रन भारतीय गेंदबाजों के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इशांत की फिटनेस पर सवालिया निशान