DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीतकालीन सत्र में ही पेश होगा लोकपाल विधेयक: सरकार

शीतकालीन सत्र में ही पेश होगा लोकपाल विधेयक: सरकार

लोकपाल विधेयक पर प्रधानमंत्री की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में एकराय नहीं बन पाने की बात को स्वीकार करते हुए संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल ने गुरुवार को उम्मीद जतायी कि सरकार प्रस्तावित विधेयक को संसद के शीतकालीन सत्र में पेश कर पायेगी।

बंसल ने कहा कि मुझे लगता है ऐसा संभव होगा। बुधवार को इस विषय पर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें 35 दलों ने हिस्सा लिया। सभी दलों के अलग अलग विचार थे। यह कहना गलत होगा कि सहमति बन गई है। इसके कारण सरकार का काम बढ़ गया है।

उन्होंने कहा कि 35 अलग अलग विचारों को समाहित करना और इसे सरकार के विचारों से जोड़ना और प्रस्तावित विधेयक में संशोधन करना़ अहम विषय है। हम इस पर काम कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि इसे वर्तमान सत्र में पेश किया जा सकेगा।

यह पूछे जाने पर कि संसद के चालू सत्र के समाप्त होने में केवल एक सप्ताह का समय रह गया है, बंसल ने कहा कि हमें कठिन परिश्रम करना होगा और तभी यह संभव हो सकेगा। यहां तक कि हम इसे 20 या 21 दिसंबर तक कर सकते हैं, मैं नहीं समझता कि ऐसा क्यों नहीं होगा। एक दिन एक सदन में और दूसरे दिन दूसरे सदन में इस पर चर्चा करायी जा सकती है।

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी कुमार ने इस विषय पर कहा कि जैसे ही सभी विचारों और बिन्दुओं को समाहित करने का काम पूरा कर लिया जायेगा, प्रस्तावित विधेयक पेश किया जायेगा। इस पर लगातार काम जारी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि समाज शर्तों को नहीं थोप सकता। इस विषय में दबाव डालना ठीक नहीं है। लोकपाल विधेयक कब लाया जायेगा, यह संसद तय करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीतकालीन सत्र में ही पेश होगा लोकपाल विधेयक: सरकार