DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुबई के अस्पताल से जरदारी को मिली छुट्टी

दुबई के अस्पताल से जरदारी को मिली छुट्टी

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को दुबई के अस्पताल से बुधवार देर रात छुट्टी मिल गयी। जीओ न्यूज चैनल ने बताया कि जरदारी को अमेरिकन हास्पिटल से छुट्टी दे दी गयी जहां उन्हें छह दिसम्बर को भर्ती कराया गया था। उनके अब दुबई के एक निजी विला में स्वास्थ्य लाभ लेने की उम्मीद है।
   
होटल में भारी तदाद में पीपीपी कार्यकर्ता और पुलिस कर्मी मौजूद थे। जरदारी को छुट्टी मिलने अथवा उनके स्वदेश वापसी के बारे में कोई अधिकृत बयान नहीं आया है। इससे पहले आज राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने दुबई में अमेरिकन हॉस्पिटल से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के हवाले से बताया कि 56 साल के जरदारी की सभी जांचें सामान्य पाई गईं।
   
बुलेटिन में कहा गया कि राष्ट्रपति को घर में आराम करने की सलाह दी गई है और नियमित हदय जांच कराने को कहा गया है। बाबर ने बताया कि जरदारी के शरीर की जितनी भी जांच की गई है उन सबके परिणाम सामान्य हैं। धार्मिक मामलों के मंत्री खुर्शीद शाह ने कल कहा था कि राष्ट्रपति अपनी पत्नी और पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की पुण्य तिथि पर 27 दिसंबर को होने वाले समारोहों में भाग लेने के लिए समय पर स्वदेश लौटेंगे।
   
जरदारी के गत छह दिसंबर को अचानक इलाज के लिए दुबई चले जाने से इन अटकलों ने जन्म लिया था कि वह ताकतवर सेना की ओर से बढ़ते दबाव के कारण इस्तीफा देने के कगार पर हैं। पीपीपी नेताओं ने इस बात का खंडन किया है कि जरदारी को मामूली मस्तिष्काघात हुआ था और वह पद से इस्तीफा देंगे।
   
राष्ट्रपति के एक करीबी सहायक ने बताया कि राष्ट्रपति को स्वस्थ होने और काम पर लौटने में कई हफ्ते लगेंगे। उन्होंने स्वीकार किया कि राष्ट्रपति काफी दवाब में थे जो उनकी हालत के लिये जिम्मेदार हो सकता है। राष्ट्रपति के मस्तिष्काघात से पीड़ित होने या चेहरे के लकवा से पीड़ित होने की खबरों का खंडन करते हुए उनके सहायक ने कहा कि उन्हें मामूली दिल का दौरा पड़ा था और उन्हें इससे उबरने में कई हफ्ते का समय लगेगा। उनके सहायक ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति पर काफी दबाव उनकी इस स्थिति का कारण हो सकता है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दुबई के अस्पताल से जरदारी को मिली छुट्टी