DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित

हरियाणा अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी ने वर्ष 2010 के राज्य स्तरीय ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां बताया कि पुरस्कारों का उद्देश्य औद्योगिक, व्यवसायिक और सरकारी क्षेत्र को ऊर्जा संरक्षण के लिए जागरूक करना और सराहनीय कार्य के लिए प्रोत्साहित करना है। पुरस्कारों के लिए 3 दिसम्बर तक आवेदन किया जा सकता है।

प्रवक्ता के अनुसार राज्य स्तरीय ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार योजना के तहत पांच वर्गों में नकद पुरस्कार दिए जाते हैं। पहले वर्ग में एक मेगावाट लोड से अधिक वाली इकाइयों को रखा गया है। इस वर्ग में प्रथम पुरस्कार के लिए दो लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार के लिए एक लाख और तृतीय पुरस्कार के लिए 5 हजार रुपए की राशि दी जाती है।

इसी प्रकार दूसरे वर्ग में एक मेगावाट से कम लोड वाली इकाइयों को रखा गया है। इसमें प्रथम पुरस्कार के तौर पर एक लाख रुपए और द्वितीय पुरस्कार के तौर पर 5 हजार रुपए दिए जाते हैं। तीसरे वर्ग में सरकारी और अर्धसरकारी संस्थानों को रखा गया है। इस वर्ग में प्रथम पुरस्कार के लिए दो लाख रुपए और द्वितीय पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए की राशि दी जाती है।

चौथे वर्ग में शिक्षण संस्थान आते हैं। इसमें प्रथम पुरस्कार एक लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार 5 हजार एवं तृतीय पुरस्कार 25 हजार रुपए निर्धारित किया गया है। पांचवें वर्ग में व्यवसायिक भवनों को रखा गया है। इस वर्ग में प्रथम पुरस्कार के तौर पर एक लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार के तौर पर 5 हजार एवं तीसरे पुरस्कार के तौर पर 25 हजार रुपए दिए जाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित