DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकपाल मुद्दे पर PM ने की घटक दलों से चर्चा

लोकपाल मुद्दे पर PM ने की घटक दलों से चर्चा

लोकपाल मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक की पूर्व संध्या पर मंगलवार देर रात प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के घटक दलों के साथ विचार विमर्श किया। खबरें हैं कि इस मामले पर पहल को लेकर व्यापक सहमति बन गयी है।
     
सोमवार को ही संप्रग में शामिल होने वाले राष्ट्रीय लोकदल के नेता अजीत सिंह भी प्रधानमंत्री के निवास पर दो घंटे तक चली बैठक में शामिल हुए। बैठक के बाद गृहमंत्री पी चिदम्बरम ने कहा कि सभी दलों के नेताओं ने अपने अपने दृष्टिकोण रखे और सार्थक चर्चा हुई।
     
उन्होंने कहा कि दलों ने लोकपाल पर स्थायी समिति की रिपोर्ट पर चर्चा की। दलों ने कल सर्वदलीय बैठक में अपनाये जाने वाले पहल पर भी चर्चा की। वे अपने दृष्टिकोण कल बैठक में रखेंगे। चिदम्बरम ने कहा कि लोकपाल के पहल पर संप्रग 2 में व्यापक सहमति है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कानून मंत्री सलमान खुर्शीद, स्थायी समिति के अध्यक्ष अभिषेक सिंघवी, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री वी नारायणसामी आदि शामिल थे।
     
घटक दलों के साथ प्रधानमंत्री की चर्चा ऐसे समय हो रही है जब सरकार पर राजनीतिक दलों की ओर से प्रधानमंत्री, ततीय और चतुर्थ समूह के कर्मचारियों और सीबीआई को भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को लोकपाल के दायरे में रखने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। भाजपा, वामदल और बसपा कल की बैठक में इन मुददों पर दबाव बना सकती है क्योंकि स्थायी समिति ने इन्हें दूर रखा है।
     
संप्रग घटक दलों के साथ चर्चा के बाद प्रधानमंत्री ने इस विधेयक पर सोनिया गांधी और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं एवं कोर समूह में शामिल मंत्रिमंडलीय साथियों के साथ चर्चा की। लोकपाल विधेयक संसद के मौजूद सत्र के समापन से दो दिन पहले 20 दिसंबर को लोकसभा में विचार के लिए आ सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकपाल मुद्दे पर PM ने की घटक दलों से चर्चा