DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपने बचाव की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं राजा

अपने बचाव की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं राजा

पूर्व संचार मंत्री ए राजा 2जी मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह और अपने पूर्व अतिरिक्त निजी सचिव आशीर्वादम अचारी से जिरह के साथ संभवत: अगले सप्ताह अपने बचाव की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। यह जानकारी सूत्रों ने दी। राजा ने मामले में अभी किसी गवाह के साथ जिरह नहीं की है।
   
राजा के मामले से जुड़े एक वकील ने कहा कि वह अब गवाहों से जिरह शुरू करेंगे क्योंकि सीबीआई ने तीसरा आरोपपत्र दाखिल किया है और अचारी दूरसंचार विभाग में अधिकारी हैं। वकील ने कहा कि अब तीसरा आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है और एक और वजह है कि अचारी डीओटी के अधिकारी हैं इसलिए राजा अब उनसे (अचारी से) जिरह करेंगे।
   
राजा के वकील ने 11 नवंबर को मुकदमा शुरू होने पर अदालत में कहा था कि वह तब तक गवाहों से जिरह नहीं करेंगे जब तक सीबीआई तीसरा आरोपपत्र दाखिल नहीं करती और यह बयान नहीं देती कि मामले में उनकी जांच पूरी है। बाद में राजा ने कहा था कि वह गवाहों से जिरह तब करेंगे जब वे सरकार की दूरसंचार नीति पर बयान देंगे।
   
राजा ने कहा था कि मैं गवाहों से जिरह तब करुंगा जब नीतिगत मामले आएंगे। अब तक गवाह स्वान टेलीकॉम और रिलायंस टेलीकॉम लिमिटेड के बारे में बयान दे रहे हैं और मुझे उनसे कुछ लेना देना नहीं है। मामले में प्रमुख गवाह अचारी को आज अदालत के समक्ष बयान देने के लिए तलब किया गया लेकिन उन्हें जाने दिया गया क्योंकि रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के सहायक उपाध्यक्ष (खाता और वित्त) भारत अंबेरकर से जिरह पूरी नहीं हुई थी।
   
सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश ओ पी सैनी को बताया कि वे अंबेरकर से जिरह पूरी होने के बाद अचारी से पूछताछ करेंगे। अचारी ने सीबीआई से कहा था कि द्रमुक संचालित कलैंगनर टीवी के पीछे 2जी मामले में आरोपी राज्यसभा सदस्य कनिमोझी का दिमाग था। उन्होंने कहा था कि चैनल को कथित तौर पर डीबी समूह से अवैध धन के तौर पर 200 करोड़ रुपये मिले थे।
    
अचारी ने सीबीआई को बताया कि ए राजा अक्‍सर नई दिल्ली स्थित साउथ एवेन्यू में कनिमोझी के घर जाते थे। उन्होंने कहा था कि कनिमोझी द्रमुक से जुड़े राजनीतिक कामकाज के सिलसिले में राजा के काफी करीब हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपने बचाव की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं राजा