DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26/11 पर फिल्म बनाएंगे रामगोपाल

26/11 पर फिल्म बनाएंगे रामगोपाल

मुम्बई में 26/11 के आतंकवादी हमले के कुछ समय बाद ही फिल्मकार रामगोपाल वर्मा ने ताजमहल पैलेस व टॉवर होटल का दौरा किया था। इसके बाद उनके इस घटना पर फिल्म बनाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। अब खुद उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी है।

रामगोपाल ने अस्थायी तौर पर फिल्म को '26/11' नाम दिया है। वह अपनी फिल्म में इस आतंकवादी हमले के पर्दे के पीछे के पहलुओं व पुलिस अधिकारियों के नायकत्व को दिखाना चाहते हैं।

उन्होंने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर कहा है कि 26/11 को जो कुछ हुआ था उसके सम्बंध में हर किसी ने ज्यादा या कम सुना हुआ है। मेरी कोशिश होगी कि इस घटना का न केवल भौतिक पहलू उभारा जाए बल्कि उसमें पर्दे के पीछे की घटनाएं भी दिखाई जाएं। इसमें कसाब व उसके साथियों के समुद्र में अमर सिंह सोलंकी के जहाज पर उतरने से लेकर गिरगांव चौपाटी में दिवंगत तुकाराम ओम्बाले द्वारा बहादुरी से कसाब को पकड़ने तक की घटनाएं दिखाई जाएंगी।

पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा मुम्बई पर किए गए इस आतंकवादी हमले में कई सुरक्षाकर्मियों व विदेशी नागरिकों सहित 166 लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा घायल हुए थे।

हमले के कुछ समय बाद ही रामगोपाल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के साथ अधजले होटल में पहुंचे थे। देशमुख के अभिनेता बेटे रितेश देशमुख ने उस समय रामगोपाल के इस हमले पर फिल्म बनाने की अटकलों को हवा दी थी।

जब रामगोपाल से पूछा गया कि क्या वह इस पर वास्तविक जीवन से प्रेरित फिल्म बना रहे हैं तो उन्होंने  कहा था कि ये मीडिया द्वारा लगाई जा रही अटकलें हैं। मेरी ऐसी कोई योजना नहीं है। वह अब भी इस बात से इंकार कर रहे हैं कि देशमुख व उनके बेटे रितेश ने उन्हें होटल इसलिए आमंत्रित किया था ताकि वह तबाही को देखकर एक यथार्थवादी फिल्म बना सकें।

उन्होंने कहा कि फिल्म बनाने का विचार अब मेरे दिमाग में आया है। मुझे घटनाओं की पर्याप्त जानकारी व समझ है। ये अटकलें भी हैं कि रितेश मेरी इस फिल्म का हिस्सा हैं जबकि यह सच नहीं है। फिल्म निर्माण में 'कसाब: द फेस ऑफ 26/11' के लेखक रोमेल रॉडरिग्ज की मदद ली जा सकती है, वैसे फिल्म किताब पर आधारित नहीं होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26/11 पर फिल्म बनाएंगे रामगोपाल