DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र में बागी 17 विधायकों पर कार्रवाई करेगी कांग्रेस

आंध्र में बागी 17 विधायकों पर कार्रवाई करेगी कांग्रेस

आंध्र प्रदेश विधानसभा में पिछले सप्ताह सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पार्टी ह्विप का उल्लंघन करने वाले अपने 17 बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस ने शनिवार को उन्हें आयोग्य करार देने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया।

सूत्रों के मुताबिक बागी विधायकों द्वारा पार्टी ह्विप का उल्लंघन किए जाने के बाद मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी ने नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की और उन्हें राज्य की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की स्वीकृति दी। रेड्डी इस सिलसिले में शीघ्र ही एक औपचारिक घोषणा कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी के प्रति निष्ठावान कांग्रेस के 16 विधायकों ने विपक्षी पार्टी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के खिलाफ मतदान किया जबकि एक विधायक अनुपस्थित रहा।

राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हालांकि गिर गया। अविश्वास प्रस्ताव से कांग्रेस को उबारने में प्रजा राज्यम पार्टी (पीआरपी) और मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) ने उसकी मदद की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंध्र में बागी 17 विधायकों पर कार्रवाई करेगी कांग्रेस