DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस ने टीम अन्ना से मांगा और ब्यौरा

पुलिस ने टीम अन्ना से मांगा और ब्यौरा

दिल्ली पुलिस ने टीम अन्ना को 27 दिसंबर से रामलीला मैदान में आंदोलन की इजाजत देने से पहले वहां आने वाले लोगों की अनुमानित संख्या और अति विशिष्ट लोगों की सूची सहित कुछ और ब्यौरा मांगा है।

रामलीला मैदान का इलाका कमला मार्केट थाना क्षेत्र में आता है। टीम अन्ना को शुक्रवार को कमला मार्केट के थाना प्रभारी की ओर से एक पत्र मिला, जिसमें आठ बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। पत्र में कहा गया है कि उन्होंने 28 नवंबर को पुलिस उपायुक्त (मध्य क्षेत्र) विवेक किशोर को दिए आवेदन में इन बिंदुओं पर कोई जानकारी नहीं दी है।

थाना प्रभारी प्रमोद जोशी ने अपने पत्र में लिखा कि आपको सूचित किया जाता है कि आपने निम्नलिखित बिंदुओं पर स्पष्टीकरण नहीं दिया है। पुलिस ने टीम अन्ना से 27 दिसंबर 2011 से पांच जनवरी 2012 के बीच रामलीला मैदान में होने वाले समारोह में आने वाले लोगों की अनुमानित संख्या और हर दिन के कार्यक्रम का विवरण देने को कहा है।

टीम अन्ना से यह भी कहा गया है कि वह कार्यक्रम में भाग लेने वाले विशिष्ट और अति विशिष्ट लोगों के नाम और संख्या, स्वयंसेवकों की संख्या, भाषण का समय और भाषण देने वालों का नाम तथा बैठने की व्यवस्था के बारे में भी ब्यौरा उपलब्ध कराएं।

पुलिस ने विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान मंच पर बैठने वाले लोगों के नाम और रामलीला मैदान के भीतर और बाहर खड़े किए जाने वाले वाहनों की संख्या के बारे में भी विवरण देने को कहा है।

हजारे ने इससे पूर्व धमकी दी थी कि अगर मजबूत लोकपाल विधेयक पारित नहीं किया जाता तो वह 27 दिसंबर से रामलीला मैदान पर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ जाएंगे। उन्होंने यह चेतावनी भी दी थी कि जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं वह वहां कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे।

टीम अन्ना ने इससे पूर्व दिल्ली नगर निगम का रुख किया था क्योंकि 30 हजार की क्षमता वाले इस मैदान का जिम्मा एमसीडी के हवाले है। निगम ने टीम अन्ना को बताया कि उन्हें अपने कार्यक्रम के लिए दस दिन मैदान के इस्तेमाल की इजाजत मिल सकती है क्योंकि मैदान के इस्तेमाल के लिए पहले ही कुछ आवेदन आ चुके हैं।

अगर अन्ना हजारे रामलीला मैदान में अनशन पर बैठते हैं तो इस वर्ष यह उनका इसी मैदान पर दूसरा और कुल मिलाकर चौथा अनशन होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस ने टीम अन्ना से मांगा और ब्यौरा