DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन के रिकार्ड को तोड़ना बड़ी बात: सहवाग

सचिन के रिकार्ड को तोड़ना बड़ी बात: सहवाग

आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गुरुवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में वनडे क्रिकेट की 219 रन की सर्वश्रेष्ठ व्यक्गित पारी खेलने के बाद कहा कि सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ना गर्व की बात है।

सहवाग की तूफानी पारी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को 153 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की निर्णायक बढ़त बना ली। भारतीय कप्तान ने अपनी इस पारी के दौरान तेंदुलकर के एकदिवसीय मैचों में नाबाद 200 रन की सर्वश्रेष्ठ व्यक्गित पारी के रिकार्ड को तोड़ा। तेंदुलकर ने यह पारी 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर में खेली थी।

सहवाग ने मैच के बाद कहा, सचिन ने जब दोहरा शतक बनाया तो मैं उनका उत्साह बढ़ा रहा था और उनके रिकार्ड की बराबरी करना और उसे तोड़ना बड़ी बात है। मुझे मध्यप्रदेश में दोबारा वापस आने में खुशी होगी। यहां के दर्शक कमाल के हैं।

भारत कप्तान ने पिच की भी तारीफ की जिस पर 650 से अधिक रन बने। उन्होंने कहा कि पिच शानदार थी और इस पर शाट खेलने में मदद मिली। मुझे लगता है कि आप तभी दोहरा शतक बना सकते हो जब आप अनुभवी हो। पिछली बार जब मैंने 47 ओवर खेले थे तो 175 रन बनाये थे, इस बार मैंने 200 रन बनाये।

सहवाग ने पदार्पण मैच में तीन विकेट चटकाने वाले युवा स्पिनर राहुल शर्मा की भी सराहना की। मैन आफ द मैच बने सहवाग ने कहा, राहुल शर्मा का भविष्य उज्जवल है क्योंकि वह लगभग 90 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और जब गेंद एककर आती है और टर्न करती है तो यह बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो जाता है।

वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने भी सहवाग की उनकी इस तूफानी पारी के लिए तारीफ की। सैमी ने कहा कि सहवाग ने दुनियाभर में गेंदबाजों को परेशान किया है। हमने अच्छी गेंद फेंकी लेकिन उसने बेहतर शाट लगाये। पिच बेहतरीन थी और स्पिनरों ने हमें बैकफुट पर धकेल दिया। लेकिन हम 250 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रहे।

उन्होंने कहा कि हमने दक्षिण अफ्रीका को 400 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल करते हुए देखा था इसलिए उम्मीद थी, लेकिन वे लगातार विकेट चटकाते रहे और इससे मुश्किल बढ़ गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन के रिकार्ड को तोड़ना बड़ी बात: सहवाग