DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एस एम कृष्णा, धर्मसिंह व कुमारस्वामी के खिलाफ FIR

एस एम कृष्णा, धर्मसिंह व कुमारस्वामी के खिलाफ FIR

कर्नाटक के बहुचर्चित अवैध खनन मामले में विदेश मंत्री तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एस एम कृष्णा के खिलाफ गुरुवार को लोकायुक्त पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की। उनके अलावा राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों एन धर्म सिंह (कांग्रेस) और एच डी कुमारस्वामी (जनता दल सेक्युलर) का नाम भी इस प्राथमिकी में शामिल है।

लोकायुक्त अदालत के न्यायाधीश एन के सुधींद्र राव ने इस मामले में लोकायुक्त अपर पुलिस महानिदेशक को जांच करने का आदेश दिया था। अदालत के आदेश पर ही एक निजी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कृष्णा, धर्मसिंह और कुमारस्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। राज्य के तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों पर अवैध खनन की अनुमति देने का आरोप है।

कृष्णा 2001 से 2004 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे, जबकि सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौडा के पुत्र कुमारस्वामी ने बाद के वर्षों में यह पद संभाला। शिकायत करने वाले तथा सामाजिक कार्यकर्ता अब्राहम टी जोसेफ का आरोप है कि इन लोगों ने दस अफसरों के साथ मिलकर सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया।

शिकायत में कहा गया है कि श्री कृष्णा ने खद्दानों को पट्टे पर देने की न केवल अनुमति दी बल्कि वन विभाग की जमीन को गैर संरक्षित भी घोषित कर दिया। उनके इस कदम का वन एवं पर्यावरण विभाग ने कडा़ विरोध किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कृष्णा, धर्मसिंह व कुमारस्वामी के खिलाफ FIR