DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जरदारी के इस्तीफे की अफवाहों को अमेरिका ने नकारा

जरदारी के इस्तीफे की अफवाहों को अमेरिका ने नकारा

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के दिल का दौरा पड़ने के बाद इलाज के लिए दुबई जाने के बाद फैली 'गुपचुप बगावत' की अफवाहों को अमेरिका ने नकार दिया है। अमेरिका को कथित तौर पर भेजे गए गोपनीय संदेश पर जरदारी के इस्तीफा सौंपने से जुड़ी अटकलबाजियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जे कार्नी ने कहा कि हमने वे रपटें देखी हैं। उन्हें उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

यह पूछे जाने पर कि अमेरिका को अंदेशा है कि जरदारी के खिलाफ कोई बगावत होने वाली है, अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि न ऐसी कोई चिंता है और न ही इस यकीन करने की कोई वजह है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि यह पूरी तरह से उनकी सेहत से सम्बंधित है।

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी गई वित्तीय सहायता में से कुछ धनराशि का इस्तेमाल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा अमेरिका से गतिविधियां चलाने वाले एक अलगाववादी नेता के माध्यम से कश्मीर पर अमेरिकी नीति को प्रभावित किए जाने के प्रश्न पर टोनर ने कहा कि मेरे पास इस तरह के आरोपों की कोई सूचना या जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि इसमें संदेह नहीं कि पाकिस्तान के साथ आतंकवाद निरोधी सहयोग पर चर्चा करते हुए ऐसे सभी संगठनों और गुटों का मसला उठाया जाता है। कश्मीर अमेरिकन काउंसिल के कार्यकारी निदेशक सैयद गुलाम फई ने बुधवार को अपने खिलाफ लगे आरोप कबूल कर लिए थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जरदारी के इस्तीफे की अफवाहों को अमेरिका ने नकारा