फोटो गैलरी

Hindi Newsकरमापा और नौ अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

करमापा और नौ अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

पुलिस ने उना में बौद्ध आध्यात्मिक नेता उग्येन त्रिणले दोरजी और नौ अन्य के खिलाफ सत्तर लाख रुपये के बराबर विदेशी और भारतीय मुद्रा बरामद होने के मामले में गुरुवार को आरोप पत्र दाखिल कर दिया। करमापा,...

करमापा और नौ अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
एजेंसीThu, 08 Dec 2011 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने उना में बौद्ध आध्यात्मिक नेता उग्येन त्रिणले दोरजी और नौ अन्य के खिलाफ सत्तर लाख रुपये के बराबर विदेशी और भारतीय मुद्रा बरामद होने के मामले में गुरुवार को आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

करमापा, तेनजिंग नांगयाल और गोयो टी सिरिंग सिंघे के खिलाफ अपराध करने के लिये कथित रूप से साजिश रचने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अन्य के खिलाफ भी भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह आरोप पत्र उना के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेश तोमर की अदालत में दाखिल किया गया। उना के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेश तोमर की अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया।

पुलिस ने करमापा के ग्युतो तांत्रिक विश्वविद्यालय और मठ से 120197 चीनी युआन और 53 लाख रूपये सहित 26 देशों की मुद्रा बरामद की थी। पुलिस ने इस मामले में करमापा के करीबी सहयोगी और शक्ति लामा के नाम से पहचाने जाने वाले रूग्बी चोसांग सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्हें बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें