DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेपाली व अफगानी रबड़ी के दीवाने, पाकिस्तानी मांगें केक

नेपाली व अफगानी रबड़ी के दीवाने, पाकिस्तानी मांगें केक

नेहरू स्टेडिमय में खेले जा रहे सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप में आठ टीमों के बीच फुटबॉल की जंग जारी है, लेकिन मैदान से निकलते ही सभी टीमें मनमाफिक जायके का लुत्फ लेती हैं। जहां नेपाल और अफगानिस्तान की टीमें रबड़ी की दीवानी हैं तो पाकिस्तानी टीम को चॉकलेट ब्राउने केक खासा पसंद आ रहा है।

मयूर विहार फेस वन के पास डबल ट्री और हिल्टन होटल में रुकी सभी आठ टीमों के खिलाड़ी भारतीय खाने का भरपूर मजा ले रहे हैं। डबल ट्री होटल में भारत, अफगानिस्तान, मालदीव और नेपाल की टीमें ठहरी हैं तो उसके ठीक बगल के हिल्टन होटल में पाकिस्तान, भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमों का प्रवास है। डबल ट्री के शू शेफ राजेंद्र सिंह चौहान बताते हैं कि हम टीमों को रोज अलग-अलग डिश देने की कोशिश करते हैं। उनका कहना है कि चिकन करी, मटन रोगन जोश का स्वाद सबसे हिट है, भारतीय टीम को चिकन सैंडविच खासा पसंद है। वेज खाने को कोई टीम हाथ ही नहीं लगा रही। इसके बाद बारी आती है चावल की, जो नेपाल, अफगानिस्तान और मालदीव के खिलाड़ियों का पसंदीदा है। भारतीय खिलाड़ी रोटी और चावल दोनों आजमाते हैं। नाश्ते में सभी टीमें लाइट खाना पसंद करती हैं। यह पूछने पर कि मीठे में क्या पसंद है तो चौहान ने कहा कि भारतीय मिठाई सभी टीमों को बहुत पसंद है। नेपाल और अफगानिस्तान की टीमें रस मलाई और रबड़ी ज्यादा पसंद करती हैं। बल्कि ये भी कह लीजिये वो इनके दीवाने हो गए हैं। साथ ही गाजर का हलवा और खीर भी खिलाड़ी चाव से खा रहे हैं।

वहीं, हिल्टन वर्ल्डवाइड होटल के एग्जीक्यूटिव शेफ थ्योडोर रुदीफेरिया ने बताया कि हम सभी टीमों को लाइट खाना देने की कोशिश कर रहे हैं, जो जल्दी पच जाये। वैसे उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी टीम चिकन सूप, चिकन साउथे और फर्मेटड फिश पसंद कर रही हैं। लेकिन उनकी सबसे ज्यादा फेवरिट डिश है स्पेशल चॉकलेट ब्राउने केक। इसके अलावा अन्य टीमें चिकन और मटन पर जोर दे रही हैं।

हिल्टन वर्ल्डवाइड होटल की मार्केटिंग और कम्युनिकेशन एग्जीक्यूटिव सुनयना सोनी कहती हैं कि हमारी कोशिश है कि हम फुटबॉल टीमों को ऐसा खाना दे, जिसे खाने में उन्हें कोई दिक्कत न हो और वो मैदान में भरपूर प्रदर्शन कर सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेपाली व अफगानी रबड़ी के दीवाने, पाकिस्तानी मांगें केक