DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंदोलिया को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई

चंदोलिया को मिली राहत,  सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई

उच्चतम न्यायालय ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले के आरोपी आर के चंदोलिया को जमानत देने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी है। न्यायमूर्ति जी एस सिंघवी की अगुवाई वाली खंडपीठ की ओर से चंदोलिया की याचिका पर फैसला किए जाने तक उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगी रहेगी।

दो दिसंबर के अपने अंतरिम आदेश में दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा चंदोलिया को दी गई जमानत पर रोक लगा दी थी। न्यायमूर्ति अल्तमस कबीर, न्यायमूर्ति एस एस निज्जर और न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर की पीठ ने अपने आदेश में कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दो दिसंबर 2011 को जो अंतरिम आदेश दिया गया था उस पर तब तक रोक लगी रहेगी जब तक कि न्यायमूर्ति जी एस सिंघवी के नेतृत्व वाली पीठ चंदोलिया की याचिका पर निर्णय नहीं लेती।
   
गौरतलब है कि इससे पहले न्यायमूर्ति जी एस सिंघवी के नेतत्व वाली पीठ ने ही पांच कॉरपोरेट दिग्गजों को जमानत दी थी। पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा के निजी सचिव चंदोलिया को सीबीआई की विशेष अदालत ने जमानत दे दी थी। इसके बाद उन्हें एक दिसंबर को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया था। बाद में उच्च न्यायालय ने स्वत: संज्ञान लेते हुए उनकी जमानत पर रोक लगा दी थी।
   
बाद में चंदोलिया ने उच्च न्यायालय के इस आदेश को अनुचित और गलत कहते हुए चुनौती दी थी। उच्चतम न्यायालय की पीठ ने पांच दिसंबर को चंदोलिया के वकील से कहा था कि पीठ अभी तक आश्वस्त नहीं है कि संबंधित अपील उसके कार्यक्षेत्र के अंदर आती है या नहीं। बाद में न्यायालय ने वकील से कहा था कि वह आज उच्चतम न्यायालय की रजिस्ट्री में इस मामले को फिर से रखें जिसके बाद यह देखा जाएगा कि इस मामले को सुनवाई के लिए लिया जा सकता है या नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चंदोलिया को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई