DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ISI एजेंट फई कर सकता है दोष कबूल

ISI एजेंट फई कर सकता है दोष कबूल

कश्मीर पर अमेरिकी नीति को पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी के लिए प्रभावित करने के लिए अवैध तौर पर लॉबिंग करने का आरोपी आईएसआई एजेंट गुलाब नबी फई बुधवार को अमेरिकी अदालत में दोष कबूल करने के लिए समझौता कर सकता है।
   
अमेरिका के वर्जीनिया की पूर्वी जिला अदालत ने कल दोष कबूल करने के लिए समझौते की सुनवाई तय की है। फई को 19 जुलाई को जासूसी के आरोपों में गिरफ्तार किया और फिर उसे नजरबंद कर दिया गया। अदालत में मंगलवार को दिए गए दस्तावेजों के मुताबिक, वह स्थानीय समयानुसार 11 बजे अदालत में पेश होगा।
   
62 साल का फई वाशिंगटन स्थित कश्मीरी अमेरिकी परिषद का प्रमुख था। एफबीआई ने उसे कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की सहायता से लाखों अमेरिकी डॉलर का गुप्त तौर पर इस्तेमाल कर अमेरिकी सांसदों को प्रभावित करने के आरोप में गिरफ्तार किया।
   
संघीय अभियोजकों ने अदालत में उस पर आईएसआई के साथ काम करने और एजेंसी से लाखों डॉलर लेने का आरोप लगाया। अमेरिकी एटॉर्नी नील मैक्ब्राइड ने जुलाई में कहा था कि पाकिस्तान स्थित उसके संचालकों ने कथित तौर पर कश्मीर सेंटर के माध्यम से लाखों डॉलर मुहैया कराए ताकि कश्मीर मुद्दों पर विभिन्न तरीकों से वाशिंगटन में सांसदों को प्रभावित किया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ISI एजेंट फई कर सकता है दोष कबूल