फोटो गैलरी

Hindi Newsसिब्बल की सफाई, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ नहीं

सिब्बल की सफाई, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ नहीं

सोशल नेटवर्किंग साइट पर आपत्तिजनक बातों को लेकर सोमवार को हुई बैठक के एक दिन बाद केंद्रीय दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने सफाई देते हुए कहा है कि वह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ नहीं...

सिब्बल की सफाई, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ नहीं
एजेंसीTue, 06 Dec 2011 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल नेटवर्किंग साइट पर आपत्तिजनक बातों को लेकर सोमवार को हुई बैठक के एक दिन बाद केंद्रीय दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने सफाई देते हुए कहा है कि वह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ नहीं हैं।

उन्होंने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि सोशल नेटवर्किंग साइटों ने इस मसले पर सहयोग करने से मना कर दिया। लेकिन उन्होंने अपनी बात को एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि आपत्तिजनक सामग्री इंटरनेट से हंटनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि किसी को भी धार्मिक भावना को ठेंस पहुंचाने की भी अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय दूरसंचार और मानव संसाधन एवं विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक और याहू के अधिकारियों की एक बैठक बुलाकर कहा है कि धर्म से जुड़े लोगों, प्रतीकों के अलावा भारत के प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष जैसी राजनीतिक हस्तियों के खिलाफ अपमानजनक सामग्री की निगरानी करें।

हालांकि इंटरनेट कंपनियों के अधिकारियों ने सिब्बल को दिए गए दो टूक जवाब में कहा है कि वे ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि भारत में इंटरनेट पर सामग्री की भरमार है और इसे रोकना नामुमकिन है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें