DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान को सुरिक्षत बनाने में मदद करे पाक: करजई

अफगानिस्तान को सुरिक्षत बनाने में मदद करे पाक: करजई

पाकिस्तान के अफगानिस्तान के साथ दिन-प्रतिदन तल्ख होते जाते संबंधों के बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने सोमवार को पाकिस्तान के साथ सहयोग की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि अफगानिस्तान में शांति बहाली की दिशा में पाकिस्तान एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है।
 
करजई का यह बयान ऐसे समय पर सामने आया है जब अफगानिस्तान के भविष्य पर जर्मनी के बोन शहर में होने जा रही शिखर वार्ता में पाकिस्तान शिरकत करने से इंकार कर चुका है। करजई ने कहा कि पाकिस्तान ने इस वार्ता में शामिल नहीं होकर कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने का एक सुनहरा अवसर खो दिया। हम अभी भी उनके साथ सहयोग के लिए तैयार हैं।
 
करजई ने कहा कि अफगानिस्तान में बेहतर सुरक्षा का आगाज करने के लिए पाकिस्तान बहुत कुछ कर सकता है और इसके लिए उसे आतंकवादियों के ठिकानो को नेस्तनाबूत करना होगा और पाकिस्तान को तालिबान को भी अफगान अधिकारियों के साथ शांतिवार्ता के लिए तैयार करने का प्रयत्न करना होगा।
 
उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर को पाकिस्तान की एक सुरक्षा चौकी पर हुए उत्तर अटलांटिक सिंध संगठन(नाटो) के हवाई हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने के विरोध में पाकिस्तान इस वार्ता में शिरकत नहीं कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान को सुरिक्षत बनाने में मदद करे पाक: करजई