फोटो गैलरी

Hindi Newsसंसदीय समिति ने और समय मांगा

संसदीय समिति ने और समय मांगा

लोकपाल विधेयक की पड़ताल कर रही संसद की स्थायी समिति ने इस विषय पर अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए एक हफ्ते का और समय मांगा है। समिति को पहले सात दिसंबर को अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी। उसने अतिरिक्त समय की मांग...

संसदीय समिति ने और समय मांगा
एजेंसीMon, 05 Dec 2011 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकपाल विधेयक की पड़ताल कर रही संसद की स्थायी समिति ने इस विषय पर अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए एक हफ्ते का और समय मांगा है। समिति को पहले सात दिसंबर को अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी। उसने अतिरिक्त समय की मांग की है ताकि संसद में प्रस्तुत की जाने वाली रिपोर्ट को अंतिम रूप देने के लिए एक और दौर की बैठक की जा सके।

राज्यसभा सभापति मोहम्मद हामिद अंसारी ने समिति के अध्यक्ष अभिषेक सिंघवी को कल बुलाया है ताकि वह समय बढ़ाने की आवश्यकता को स्पष्ट कर सकें। समिति की एक और बैठक रिपोर्ट को अंतिम रूप देने के लिए है और समिति के सदस्यों को असहमति जताने का अवसर देना है। भाजपा और अन्य विपक्षी पार्टियों की इस संबंध में योजना है।

पिछले हफ्ते हुई बैठक में समिति ने विधेयक पर मसौदा रिपोर्ट को अंतिम रूप दिया था जिसमें ग्रुप सी कर्मचारियों को लोकपाल के दायरे से बाहर रखा गया था, लेकिन भाजपा और वाम दलों ने कुछ सिफारिशों पर आपत्ति जताई थी। समिति की शुरुआती मसौदा रिपोर्ट में प्रधानमंत्री और न्यायपालिका को लोकपाल के दायरे से बाहर रखा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें