DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रत्यर्पण से बचने के लिए असांजे की आज अंतिम कोशिश

प्रत्यर्पण से बचने के लिए असांजे की आज अंतिम कोशिश

विकिलीक्स के प्रमुख जूलियन असांजे बलात्कार के आरोप में स्वीडन प्रत्यर्पित किए जाने से बचने के लिए चल रही लंबी कानूनी लड़ाई में सोमवार को अपना आखिरी दांव खेलेंगे। वह ब्रिटेन की शीर्ष अदालत से उसका आदेश पलटने की अपील करना चाहते हैं।
   
बलात्कार और यौन हमले के आरोपों में गिरफ्तार किए जाने के लगभग एक साल बाद, 40 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई नागरिक असांजे लंदन के हाई कोर्ट के दोनों न्यायाधीशों से यह तय करने का अनुरोध करेंगे कि क्या उनकी अपील सुप्रीम कोर्ट में भेजी जा सकती है। सुप्रीम कोर्ट में अपील पर सुनवाई के लिए न्यायाधीशों को एक महत्वपूर्ण सवाल उठाते हुए मामले में फैसला देना होगा।
   
पूर्व हैकर असांजे की प्रत्यर्पण के खिलाफ पहली अपील एक माह पहले खारिज की जा चुकी है। अगर आदेश असांजे के खिलाफ जाता है तो इस कानूनी लड़ाई में ब्रिटेन की भूमिका खत्म हो जाएगी तथा असांजे को दस दिन के भीतर स्वीडन प्रत्यर्पित किया जाएगा। विवादों में घिरे विकिलीक्स के बॉस के लिए यह बड़ा झटका होगा।
   
स्वीडन की दो महिलाओं ने असांजे पर यौन अपराधों का आरोप लगाया है। असांजे ने इन आरोपों का खंडन किया है। इसी सिलसिले में स्वीडिश पुलिस उनसे पूछताछ करना चाहती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रत्यर्पण से बचने के लिए असांजे की आज अंतिम कोशिश