DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में 'नक्सल राज'

झारखंड में 'नक्सल राज'

किशनजी की मौत के विरोध में आयोजित 48 घंटे के बंद के दौरान नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया और पलामू में एक ब्लॉक ऑफिस को आग लगा दी।

माओवादियों ने अपने दो दिवसीय बंद के दूसरे दिन सोमवार को धनबाद रेल प्रखंड में रेल पटरी का एक हिस्सा उड़ा दिया, जिससे झारखंड में रेल यातायात अस्त व्यस्त हो गया। प्रखंडीय संचालन प्रबंधक वेद प्रकाश ने बताया कि माओवादियों ने रविवार देर रात निशीतपुर और मतारी रेलवे स्टेशनों के बीच रेल की पटरी पर आईईडी विस्फोट किया।
   
उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारण पटरी के उपर चल रहे तार क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट जिस समय हुआ उससे कुछ ही देर पहले रात करीब ग्यारह बजे धनबाद-खड़गपुर यात्री गाड़ी वहां से गुजरी थी। विस्फोट की घटना के कारण विभिन्न स्थानों पर तीस से ज्यादा गाड़ियां अटक गई और उनमें से कुछ को दूसरे रास्तों से आगे भेजा गया। उन्होंने बताया कि पटरी की मरम्मत का काम चल रहा है और रेल यातायात के दोपहर तक फिर शुरु हो सकने की उम्मीद है।
   
प्रखंडीय रेलवे प्रबंधक सुधीर कुमार और रेलवे के अन्य अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस बीच लंबी दूरी की बसें और ट्रकें भी आज नहीं चलीं ताकि बंद के दौरान किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बंद के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य महत्वपूर्ण इलाकों में पुलिस की गश्त जारी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में 'नक्सल राज'