DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मणिपुर दौरे पर मनमोहन-सोनिया, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मणिपुर दौरे पर मनमोहन-सोनिया, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के शनिवार को दौरे के मद्देनजर समूचे इंफाल में सुरक्षा के जबर्दस्त इंतजाम किए गए हैं, जबकि नागरिक संगठनों और विद्रोहियों द्वारा आहूत आम हड़ताल के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित है।
  
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बड़ी संख्या में पुलिस, अर्धसैनिक बल, भारत रिजर्व बटालियन और अन्य बलों के कर्मी पैलेस कंपाउंड, खुमान लंपक, चिंगमेरियोंग और कांग्ल में तैनात किए गए हैं जहां अति विशिष्ट लोग समारोह में शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि इंफाल और ग्रेटर इंफाल क्षेत्रों में अर्धसैनिक और पुलिस बल गश्त कर रहे हैं। सड़कों पर लोगों की तलाशी ली जा रही है।
  
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि सिटी कन्वेंशन सेंटर से कुछ मीटर की दूरी पर 30 नवम्बर को हुए बम विस्फोट के मददेनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हुए थे। सूत्रों ने बताया कि पैलेस कंपाउंड में मनमोहन और सोनिया मणिपुर फिल्म विकास निगम हाल एवं सभागार सिटी कन्वेंशन सेंटर और खुमान लंपक क्षेत्र में अंतराज्यीय बस अड्डे का उदघाटन करेंगे।

मनमोहन और सोनिया चिंगमीरोंग क्षेत्र में मणिपुर विधानसभा तथा उच्च न्यायालय की नई इमारतों का भी उदघाटन करेंगे जो राजधानी परियोजना का हिस्सा हैं। वे दोपहर बाद कांगला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल और कानून मंत्री सलमान खुर्शीद भी उनके साथ होंगे।
  
आधिकारिक खबरों में कहा गया है कि आम हड़ताल की वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। सभी बाजार, दुकान और प्रतिष्ठान बंद रहे। नागरिक संगठनों, यूनाइटेड कमेटी मणिपुर और आल मणिपुर यूनाइटेड क्लब्स ऑर्गेनाइजेशन ने यह आरोप लगाते हुए संयुक्त रूप से हड़ताल का आहवान किया है कि केंद्रीय नेतृत्व ने नगा और कुकी समुदायों के कुछ समूहों द्वारा हाल में दो राष्ट्रीय राजमार्गों पर की गई 100 दिन की आर्थिक नाकेबबंदी के दौरान लोगों को नजरअंदाज कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मणिपुर दौरे पर मनमोहन-सोनिया, सुरक्षा के कड़े इंतजाम