DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी चुनावः 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा कौमी एकता दल

यूपी चुनावः 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा कौमी एकता दल

पूर्वाचल के बाहुबली नेताओं में शुमार और नवगठित कौमी एकता दल के प्रमुख, पूर्व सांसद अफजाल अंसारी ने कहा है कि उनका दल पूर्वाचल की लगभग 50 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा और इसके लिए अन्य छोटे दलों के साथ समझौता लगभग पूरा हो गया है।

अफजाल ने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव में हमारी भागीदारी नहीं थी, लेकिन बड़े दलों द्वारा मुसलमानों और अन्य छोटे वर्गों की उपेक्षा को देखते हुए हमने कौमी एकता दल का गठन किया है, और इस बार हम लगभग 50 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे।

अफजाल ने कहा, ''हमारा लक्ष्य पूर्वाचल में अधिक से अधिक सीटें जीतना है, और उम्मीद है कि हम इस बार बड़े राजनीतिक दलों के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे।''

पूर्व में सपा जैसे बड़े राजनीतिक दल में रह चुके अफजाल ने कहा कि सपा अब समाजवाद से दूर हो गई है। नारे तो समाजवाद की लगाती है, लेकिन टिकट अपने परिजनों और रिश्तेदारों को बांटती है।

राज्य की सत्ताधारी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार पर मुस्लिम आरक्षण के नाम पर मुसलमानों को बरगलाने का आरोप लगाते हुए अफजाल ने सवाल किया कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार को चुनाव के समय ही आखिर मुसलमानों की याद क्यों आई। यह रवैया दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन इस बार मुसलमान किसी के बहकावे में नहीं आएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी चुनावः 50 सीटों पर लड़ेगा कौमी एकता दल