DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक के हमले का अमेरिका भी देगा करारा जवाब: पेंटागन

पाक के हमले का अमेरिका भी देगा करारा जवाब: पेंटागन

अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन ने कहा है कि एक संप्रभु देश होने के नाते पाकिस्तान को आत्मरक्षा का अधिकार है लेकिन अमेरिका को भी वैसा ही अधिकार प्राप्त है। पेंटागन की ओर से यह बयान उन खबरों के बीच आया है जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल अश्फाक परवेज कयानी ने निर्देश जारी दिया है कि अफगानिस्तान सीमा पर तैनात उनके सैन्य कमांडर बिना किसी इजाजत के जवाबी गोलीबारी कर सकते हैं। 
       
पेंटागन प्रवक्ता नौसेना कैप्टेन जॉन किरबी ने कहा कि अफगानिस्तान सीमा पर गत सप्ताह नाटो की गोलाबारी कार्रवाई से दोनों देशों के संबंधों में खटास आयी है। इस हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। किरबी ने कहा कि मेरा मानना है कि यह कहना सुरक्षित होगा कि इस घटना का पाकिस्तानी सेना के साथ हमारे संबंधों में खटास आयी है। दोनों पक्ष इसे गंभीर मानते हैं।
       
किरबी ने कहा कि मैंने जनरल कयानी की ओर से जारी बयान देखा है। निश्चित रूप से मैं न तो उनके और न ही पाकिस्तान सरकार के लिए बोलूंगा। लेकिन प्रत्येक संप्रभु राष्ट्र को आत्मरक्षा के साथ ही और अपने सैनिकों को अपनी रक्षा करने के लिए आदेश देने का भी अधिकार है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि उन्होंने ऐसा ही किया। उन्होंने आत्मरक्षा का अपने अधिकार को दोहराया है। हम निश्चित रूप से उनके इस अधिकार का सम्मान करते हैं। हमें भी ऐसा ही अधिकार प्राप्त है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक के हमले का अमेरिका भी देगा करारा जवाब: पेंटागन