DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनमोहन ने की ममता से बात

मनमोहन ने की ममता से बात

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं संप्रग के प्रमुख घटक तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी से बात की है। ममता की पार्टी खुदरा एफडीआई पर सरकार के फैसले का विरोध कर रही है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सिंह ने ममता से फोन पर बात की। संभवत: उन्होंने एफडीआई मुद्दे पर तृणमूल का समर्थन मांगा है और ममता को केन्द्र के इस फैसले के फायदे समझाये हैं।

तृणमूल मल्टी ब्रांड रिटेल में 51 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और सिंगल ब्रांड रिटेल में शत प्रतिशत एफडीआई की अनुमति दिये जाने का विरोध कर रही है। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक की। संप्रग का एक अन्य प्रमुख घटक द्रमुक भी सरकार के फैसले का विरोध कर रहा है।

समझा जाता है कि फैसले को वापस लेने के बारे में सिंह ने ममता को कोई आश्वासन नहीं दिया है। तृणमूल नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कल की बैठक के बाद कहा था कि सहयोगी दलों ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि वे एफडीआई पर फैसला वापस लेने के उनके आग्रह को मान लें।

फैसला वापस लेने की मांग को पूरी तरह नकारते हुए प्रधानमंत्री ने मंगलवार को इस फैसले को जायज ठहराया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे, किसानों को उनकी उपज का अच्छा दाम मिलेगा और ग्राहकों को फायदा होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मनमोहन सिंह ने की ममता बनर्जी को मनाने की कोशिश