DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गबन साबित हो गया तो आंदोलन छोड़ दूंगा: केजरीवाल

गबन साबित हो गया तो आंदोलन छोड़ दूंगा: केजरीवाल

टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर सरकार उनके खिलाफ दस रुपये का भी गबन साबित कर दे तो वह इस आंदोलन से हट जाएंगे।

केजरीवाल इंडिया आर्गेस्ट करप्शन के कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अन्ना के आंदोलन के समय लोगों ने चंदा दिया। यह पब्लिक काज रिसर्च फाउंडेशन (पीसीआरएफ) के जरिए लिया गया और इसकी बकायदा रसीद भी दी गई।
 
उन्होंने बताया कि अप्रैल से सितंबर तक छह माह में संस्था को 2.90 करोड़ रुपये दान के रूप में मिले। इसमें सबसे अधिक 24 लाख रुपये सीताराम जिंदल नामक व्यक्ति ने दिए। संस्था ने फंड के लिए करीब 27 हजार रसीदें काटी।
 
केजरीवाल का कहना है कि फंड में आए एक एक पैसे का हिसाब है और उसे वेबसाइट पर डाला जा चुका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कुछ समय पहले पार्टी को मिले फंड सार्वजनिक किए थे। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस साफ सुथरी छवि रखती है तो अन्य स्रोत्रों से आए धन का ब्योरा सार्वजनिक करे। इसके साथ ही भाजपा से भी चंदे की रकम को सार्वजनिक करने पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि राइट टू रिकाल राइट टू रिजेक्ट मामले में उन्होंने चुनाव आयोग से चर्चा की है जिसमें चुनाव आयोग का कहना है कि वह प्रधानमंत्री को इन मुददों पर पुन: पत्र लिखेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गबन साबित हो गया तो आंदोलन छोड़ दूंगा: केजरीवाल