DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डूब गया जहाज, तट रक्षकों ने 30 को बचाया

मालवाहक जहाज एमवी राक मुंबई तट से 20 नॉटिक्ल मील की दूरी पर लंबे जद्दोजहद के बाद डूब गया जिसमें 60 हजार मीट्रिक टन कोयला भरा था।

भारतीय तट रक्षक (आईसीजी) गुरुवार सुबह अरब सागर में डूब रहे मालवाहक जहाज एम.वी. रैक कैरियर पर सवार चालक दल के सभी 30 सदस्यों को बचा लिया। इंडोनेशिया व जॉर्डन सहित अन्य विदेशी चालक दल सदस्यों ने सुबह करीब आठ बजे भारतीय समुद्री अधिकारियों से सम्पर्क कर उन्हें जहाज के संकट में पड़ने की सूचना दी थी। जहाज में रिसाव के कारण उसमें पानी भरने लगा था।

सूचना मिलने के बाद आईसीजी व समुद्री सुरक्षा से जुड़ी अन्य एजेंसियों ने डूबते जहाज को बचाने के लिए तुरंत दो हेलीकॉप्टर और एक छोटा जहाज भेजा। दक्षिणी मुंबई से 25 समुद्री मील की दूरी पर इस डूबते जहाज का लंगर डाला गया था।

आईसीजी के एक प्रवक्ता आर.वी. प्रसाद ने बताया, ''हमने कुछ ही घंटों में  चालक दल के सभी 30 सदस्यों को बचाने में सफलता हासिल कर ली। इनमें वे 11 लोग भी शामिल हैं जिन्होंने समुद्र में छलांग लगा दी थी। उन्हें मुम्बई तट पर लाया गया है।

एक आईसीजी जहाज समुद्री प्रहार समुद्र में घटनास्थल पर पहुंच गया है। डूबे जहाज से पर्यावरण को होने वाले नुकसान पर नजर रखी जा रही है। कोयले से भरा यह मालवाहक जहाज इंडोनेशिया से गुजरात आ रहा था, तभी इसमें पानी भर गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डूब गया जहाज, तट रक्षकों ने 30 को बचाया