फोटो गैलरी

Hindi Newsकमाई के मामले में अव्वल हैं शारापोवा

कमाई के मामले में अव्वल हैं शारापोवा

विश्व की पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को भले ही ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हुए तीन वर्ष से अधिक का समय हो गया हो लेकिन पेशवर महिला खिलाड़ियों की सलाना कमाई के मामले में...

कमाई के मामले में अव्वल हैं शारापोवा
एजेंसीWed, 03 Aug 2011 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व की पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को भले ही ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हुए तीन वर्ष से अधिक का समय हो गया हो लेकिन पेशवर महिला खिलाड़ियों की सलाना कमाई के मामले में वह अब भी अव्वल हैं।

तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं शारापोवा लगातार सातवें वर्ष फोर्ब्स पत्रिका की सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं। हाल में वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन के एकल स्पर्धा के खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली शारापोवा की कमाई वर्तमान में डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज डेनमार्क की कारोलीन वोज्नियास्की से दोगुनी है। वोज्नियास्की कमाई के मामले में शारापोवा के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

समाचार पत्र 'न्यूजीलैंड हेराल्ड' के मुताबिक, शारापोवा की सलाना आय 2.5 करोड़ डॉलर हैं। उन्होंने अधिकत्तर कमाई विज्ञापन के जरिए की है। पिछले एक वर्ष में शारापोवा महज एक खिताब जीत पाई हैं। वोज्नियास्की की सलाना आय 1.25 करोड़ डॉलर है।

पिछले वर्ष शारापोवा ने नाइकी कम्पनी के विज्ञापन के लिए आठ वर्षों के लिए सात करोड़ डॉलर के करार पर हस्ताक्षर किया था। शारापोवा ने कंधे की चोट से उबरकर इसी वर्ष टेनिस कोर्ट पर वापसी की है। शारापोवा मौजूदा वर्ष में विम्बलडन के खिताबी मुकाबले में चेक गणराज्य की खिलाड़ी पेत्रा क्वेतोवा से हार गई थीं।

उल्लेखनीय है कि तीसरे स्थान पर अमेरिका की मोटर रेसिंग चालक डानिका पैट्रिक हैं जिनकी सलाना कमाई 1.2 करोड़ डॉलर है जबकि चौथे स्थान पर विश्व की पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स हैं। वीनस की सलाना कमाई 1.15 करोड़ डॉलर है जबकि बेल्जियम की टेनिस खिलाड़ी किम क्लास्टर्स की सलाना कमाई 1.1 करोड़ डॉलर है।

वीनस की छोटी बहन सेरेना विलियम्स इस मामले में छठे स्थान पर हैं। सेरेना की सलाना कमाई 1.05 करोड़ डॉलर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें