अख्तर की सलाह, स्वाभाविक खेल खेलें सचिन - अख्तर की सलाह, स्वाभाविक खेल खेलें सचिन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अख्तर की सलाह, स्वाभाविक खेल खेलें सचिन

अख्तर की सलाह, स्वाभाविक खेल खेलें सचिन

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी है। अख्तर ने यहां एक टी टूर्नामेंट से इतर संवाददाताओं कहा कि मुझे समझ में नहीं आता कि सचिन इतने दबाव में क्यों आ जाते हैं। दबाव से उनका प्रदर्शन प्रभावित होता है। उन्हें जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों की धुनाई करनी चाहिए और बिना किसी दबाव के अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अपने महाशतक से एक कदम दूर सचिन ऐतिहासिक लॉर्ड्स टेस्ट में अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। वह पहली पारी में 34 और दूसरी पारी में 12 रन ही बना सके थे। भारत को इस टेस्ट में 196 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा था।
 
'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर अख्तर ने साथ ही हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जहीर खान की आलोचना करते हुए कहा उन्हें इस बात समझना चाहिए कि क्रिकेट के लिए फिटनेस सबसे जरूरी है।
 
जहीर लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन 13.2 ओवर गेंदबाजी करने के बाद अपने पैर की मांसपेशी खिंचवा बैठे थे। इसके बाद उन्होंने मैच में गेंदबाजी नहीं की। जहीर शुक्रवार से ट्रेंटब्रिज में शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अख्तर की सलाह, स्वाभाविक खेल खेलें सचिन