DA Image
14 जुलाई, 2020|5:28|IST

अगली स्टोरी

खत्म कर देंगे भारत की बादशाहत : स्ट्रॉस

खत्म कर देंगे भारत की बादशाहत : स्ट्रॉस

ऐतिहासिक लॉर्ड्स टेस्ट में मिली 196 रन की धमाकेदार जीत से उत्साहित इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने दावा किया है कि उनकी टीम भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी से अपदस्थ कर देगी।
 
स्ट्रॉस के हवाले से डेली टेलीग्राफ ने कहा कि नंबर वन बनने के लिए आपको मौकों को बखूबी भुनाना चाहिए और मुझे लगता है कि लॉर्ड्स टेस्ट में हम ऐसा करने में पूरी तरह कामयाब रहे। इस मैच में हमारे प्रदर्शन से टेस्ट रैंकिंग में हम नंबर एक बनने का दावा कर सकते हैं।
 
उन्होंने कहा कि लॉर्ड्स टेस्ट चार मैचों की सीरीज का पहला मैच था लेकिन हमने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि अगर हम अच्छा खेलें तो दुनिया की किसी भी टीम पर भारी पड़ सकते हैं। नंबर वन बनने के लिए हमें सीरीज में इसी तरह के प्रदर्शन को जारी रखना है।
 
स्ट्रॉस ने कहा कि हालांकि हम इस बात से वाकिफ हैं कि सीरीज अभी शुरु हुई है लेकिन लॉर्ड्स की विकेट खेल के आगे बढ़ने के साथ हार्ड होती गई। हमारा प्रदर्शन लाजवाब था और इसी के दम पर हम जोरदार जीत हासिल करने में सफल रहे।

स्ट्रॉस ने कहा कि भारतीय टीम ने मैच के अंतिम दिन चायकाल तक अपने पांच विकेट गंवाए थे और मैच जीतने के लिए अंतिम सत्र में काफी मेहनत करनी थी। आखिर हम भारत को ऑल आउट करने में सफल रहे।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया। केविन पीटरसन ने बेहतरीन पारी खेली। उन्हीं की पारी के दम पर हम विशालकाय स्कोर बना सके। बतौर खिलाड़ी यह मेरी देखी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है।
 
स्ट्रॉस ने साथ ही लॉर्ड्स टेस्ट से पहले तक आलोचनाओं से घिरे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की तारीफ करते हुए कहा कि ब्रॉड का प्रदर्शन लाजवाब था। जब टीम में आपकी उपस्थिति सवालों के घेरे में हो तो ऐसे समय में आपकी कड़ी परीक्षा होती है।
 
ब्रॉड ने लॉर्ड्स टेस्ट में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए आलोचकों के मुंह बंद कर दिए। उन्होंने 94 रन देकर न सिर्फ सात विकेट चटकाए बल्कि दूसरी पारी में नाबाद 74 रन का योगदान भी दिया। स्ट्रॉस ने कहा कि ब्रॉड ने मैच के पांचों दिन अपनी उपयोगिता साबित की। उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और दूसरी पारी में 74 रन की अहम पारी भी खेली। उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि उनमें कितनी प्रतिभा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:खत्म कर देंगे भारत की बादशाहत : स्ट्रॉस